AD

Sunday, September 1, 2019

Ind vs WI 2nd टेस्ट: वेस्टइंडीज 117 रन में ऑल-आउट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच जमैका में चल रहा है।  मैच की पहली पारी में, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ असहाय थे और टीम सिर्फ 117 रनों पर ऑल आउट हो गई।  टीम इंडिया की पहली पारी के आधार पर 299 रन मिले हैं।  पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रन बनाए।
     
भारतीय गेंदबाजों को जलाओ, विंडीज की पहली पारी
विंडीज ने पहली पारी में खराब शुरुआत की और ओपनर जॉन कैंपबेल को जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ दो रन पर आउट कर दिया।  कैम्पबेल को ऋषभ पंत ने कैच किया।  जसप्रित बुमराह ने 4 में डेरेन ब्रावो, शून्य पर ब्रूक्स और शून्य पर रोस्टन चेस पर अपनी हैट्रिक पूरी की।  यह टेस्ट क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह की पहली हैट्रिक थी।  बुमराह ने अपना पांचवां शिकार क्रेग ब्रैथवेट को बनाया।  बुमराह 10 रन बनाकर ऋषभ पंत की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।  वेस्टइंडीज को लगा छठा झटका शमी।  उन्होंने हैटमेकर (34) को बोल्ड किया।
       
बूमराह विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का सबसे तेज छठा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।  इसके बाद शमी ने रहाणे के हाथों कॉर्नवाल (14) को कैच कराकर भारत की आठवीं सफलता दिलाई।  ईशांत शर्मा हैमिल्टन (5) के लिए सबसे तेज विकेटकीपर थे।  जडेजा ने कैमरा रोच (17) को आउट कर विंडीज की पारी का अंत किया।

भारत की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट, शमी ने दो जबकि इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।
भारत की पारी, विहारी ने शतक बनाया

भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।  वह केवल 13 रन पर आउट हो गए।  चेतेश्वर पुजारा भी रहीम कर्णवाल की गेंद पर शिकार बने।  मयंक अग्रवाल ने 127 गेंदों में 55 रन बनाए।  उन्हें जेसन होल्डर ने पवेलियन भेजा।
   
अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की और दूसरी पारी में केवल 24 रन पर आउट हो गए।  वह केमार रोच का शिकार हो गया था।  कप्तान विराट कोहली 163 गेंदों पर 76 रन बनाकर आउट हुए।  उन्हें हैमिल्टन ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया।  रवींद्र जडेजा को डेरेन ब्रावो ने 16 रन पर आउट किया।  ईशांत शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाते हुए 80 गेंदों में 57 रनों का योगदान दिया।
हनुमा विहारी ने 225 गेंदों पर 111 रन बनाए।  उन्हें जेसन होल्डर ने आउट किया।  यह टेस्ट क्रिकेट में 100 वां विकेट होल्डर था।  शमी शून्य पर आउट हुए।

जेसन होल्डर ने पहली पारी में 5, रकीम कॉर्नवाल ने तीन विकेट, जबकि केमर रोच और ब्रैथवेट ने एक-एक विकेट लिया।

No comments:

Post a Comment